आज से 18 से ऊपर वालों के लिए शुरु होगा टीकाकरण

  • टीके के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने में युवा वर्ग में भारी दिलचस्पी
  • आरोग्य सेतु एप और कोविन एप पर पंजीयन खुलते ही युवा वर्ग ने लिया अपना पंजीयन नंबर

मथुरा/ मदन सारस्वत। एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी युवा और वयस्कों को कोरोना की प्रतिरक्षक वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए पंजीयन खुलने के तीसरे दिन 30 अप्रैल को भी ऑनलाइन पंजीकरण कराने को युवा तत्पर रहे।
मथुरा के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजीव गुप्ता ने बताया कि इस समय 45 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। शासन के निर्देश पर एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी वयस्कों का टीकाकरण होगा।
टीकाकरण के लिए उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए 18 साल के अधिक आयु के वयस्क लाभार्थी आरोग्य सेतु एप एवं कोविन एप पर जाकर पंजीकरण करवा रहे हैं। पंजीकरण की प्रक्रिया काफी सरल है।
अब शासन ने सभी वयस्कों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। इसके लिए 28 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण शुरु कराया गया। 29 व 30 अप्रैल को मथुरा में युवा वर्ग में काफी संख्या में यह पंजीकरण कराया और पंजीकरण नंबर लिया, जिसे दिखाकर कल से वह टीका लगवाएंगे।
डॉ राजीव गुप्ता का कहना है कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए भी रोग प्रतिरक्षक क्षमता बढ़ाने के लिए टीका लगवाना जरूरी है। टीका को लेकर किसी तरह का भ्रम न पाले। अभी तक जिले में टीका लगाने को लेकर किसी तरह की प्रतिकूल प्रभाव की कोई सूचना नहीं है।

—-

टीके से किसी को इंफेक्शन नहीं

मथुरा।
पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को जो टीका लगे थे उनमें 18 वर्ष से ऊपर के तमाम युवा स्वास्थ्य कर्मियों को यह टीकाकरण कराया गया, उन्हें भी कोई इंफेक्शन नहीं हुआ। अब युवा व वयस्क टीका लगवाकर अपनी सुरक्षा करें। उन्होंने कहा कि लोग खुद टीका लगवाएं और दूसरों को भी टीके के लिए प्रेरित करें।
—–

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,754FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles