पंचायत चुनाव के लिए मतदान कर्मियों को किया दिया जा रहा प्रशिक्षण

  • 3600 मतदान कर्मियों को तीन पालियों में दिया गया प्रशिक्षण
  • 190 मतदानकर्मी रहे प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित

मथुरा/ मदन सारस्वत। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल निष्पक्ष ढंग से समपन्न कराए जाने के लिए मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम बीएसए कॉलेज में तीन पालियों में सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा है कि सभी मतदान कर्मी पूरे मनोयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करें तथा टीम भावना से कार्य करने के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जनपद में निर्वाचन कार्य को सकुशल, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें।

श्री चहल ने कहा कि सभी कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान अपनी सभी छोटी से छोटी शंकाओं का समाधान कर लें और प्रशिक्षण के दौरान जितनी जानकारी ग्रहण करेंगे उतना ही अच्छा मतदान कार्य सम्पन्न होगा। सभी कार्मिकों को प्रशासन द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। वो निर्भीक होकर निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान कार्य को सम्पन्न कराएं एवं सभी मतदान कार्मिक किसी भी प्रत्याशी का आतिथ्य ग्रहण न करें।

मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. नितिन गौड़ ने सभी कार्मिकों को कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन करने के निर्देश दिये और कहा कि शासन के मुताबिक तय गाइडलाइन के अनुरूप मतदान का कार्य सही ढंग से सम्पादित किया जा सके। प्रशिक्षण सत्र में 3600 कार्मिकों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया जाना था, जिनमें से प्रशिक्षण के दौरान लगभग 190 कार्मिक अनुपस्थित रहे। प्रभारी अधिकारी कार्मिक द्वारा अनुपस्थित कार्मिकों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह अगले प्रशिक्षण सत्र में प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त करें, अन्यथा उनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,754FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles