बुद्ध की धरती को पीएम मोदी ने दी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात, बोले “किसानों को होगा फायदा”

अंबुजेश कुमार।

कुशीनगर। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 589 एकड़ में फैले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि, कुशीनगर एयरपोर्ट बनने से किसानों को फायदा होगा। इसके अलावा पशुपालक, दुकानदार, श्रमिक सभी इससे सीधा लाभ पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि, व्यापार के साथ इस एयरपोर्ट के जरिए टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा, साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिलने जा रहा है।’

अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि, भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है। आज कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ये सुविधा एक प्रकार से उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है। बता दें कि उद्घाटन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कुशीनगर सांसद विजय दुबे सहित जिले के विधायक मौजूद रहे।

गौरतलब है कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण में 260 करोड़ रुपए की लागत आई है। आधुनिक साज-सज्जा वाले इस एयरपोर्ट पर चार बड़े हवाई जहाज एक साथ खड़े किए जा सकते हैं। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर जानकारी दी कि, यूपी का ये तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

कुशीनगर एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, “20 अक्टूबर का दिन नागरिक उड्डन सेक्टर एवं हमारी बुनियादी संरचना के लिए एक अहम दिन होने जा रहा है। इस एयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश एवं बिहार के लोग लाभान्वित होंगे।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,046FansLike
3,033FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles