पंचाय चुनावः उपद्रवियों पर होगी एनएसए, गैंगस्टर की कार्रवाही

  • ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से भी रखी जाएगी निगरानी

मथुरा/ मदन सारस्वत। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गुरूवार को चैथे और आखिरी चरण के तहत मतदान होगा। मतदान संपन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियां बुधवार की शाम तक अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच गई थीं। पंचायत चुनावों को कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराते हुए सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन और पुलिस की ओर से तमाम इंतजामात किये गये हैं। सैक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट ने मोर्चा सम्हाला हुआ है। सुरक्षाकर्मी भी जनपदभर में निर्धारित पोलिंग स्टेशनों को रवाना हो गये हैं। एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर ने चेतावनी दी है कि पंचायत चुनाव में किसी भी तरह की गडबडी डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जब से चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू की गई है तब से पुलिस प्रशासन द्वारा ग्राउण्ड पर रह कर लगातार सकुशल और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के प्रयास हो रह हैं। मंगलवार की शाम से चुनाव प्रचार भी बंद हो गया। रेंज और जोन से पर्याप्त पुलिसबल प्राप्त हुआ है। पीसीसी की टुकडियां प्राप्त हुई हैं। सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहाहिक प्रत्यताशी और सहयोगियों तथा पोलिंग एजंेट के लिए कुछ हिदायतें हैं। जितने भी हमारे पुलिस और प्रशासन के कर्मी लगे हैं उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। साथ ही जो मतदान पेेटिकाएं हैं उनकी भी सुचिता बनाये रखें। सभी प्रत्याशी और उनके सहयोगी पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सहयोग करें ताकि मथुरा से अच्छा मैसेज जा सके। एसएसपी ने कहाकि चुनावों में व्यवधान डालाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर की कार्रवाही भी की जाएगी।

सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च
मतदाताओं में विश्वास और उपद्रवियों में भय पैदा करने के लिए गांव गांव पुलिसबलों ने फ्लैग मार्च किया। गांव गांव पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है। जिससे किसी भी तरह से माहौल खराब न होने पाये।
’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,754FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles