अय्यूब ने परिवार समेत इस्लाम त्याग अपनाया सनातन धर्म, कहा- “जय श्रीराम, हिंदू धर्म है पसंद”

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश के अलिराजपुर निवासी अय्यूब उर्फ पीरू भाई ने पत्नी, बच्चों समेत घर सनातन धर्म अपना ली है।

22 जनवरी को 500 वर्षों का इतंजार खत्म हुआ और राम लला अपने मंदिर में स्थापित हो गए। वहीं सनातन धर्म की महिमा को जानने के बाद अय्यूब खान ने परिवार समेत सनातन धर्म अपनाया। इस मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने दंपति के पांव पखारे और उन्हें अंगवस्त्र पहनाकर उनका सनातन धर्म में स्वागत किया। उसके बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर राजकुमार और पत्नी का नाम करिश्मा रख लिया है। बच्चों का भी नामकरण किया गया। अय्यूब खान ने कहा कि हमारे पूर्वज पहले हिन्दू थे, लेकिन किसी कारण से वो दूसरे पंथ में चले गए थे।

लेकिन हमें हिन्दू धर्म और पूजा पद्धति आज भी पसंद है और इसीलिए हमने सनातन धर्म में वापसी कर ली। इस दौरान सभी ने जमकर जय श्री राम, जय जय श्री राम के जयकारे लगाए। विश्व हिन्दू परिषद के नेता संजय मांझी ने करिश्मा जो कि एक वनवासी युवती थी, उससे निकाह किया था। कई साल साथ में रहकर उसने सनातन धर्म समझा। इसके बाद उसने विश्व हिन्दू परिषद से संपर्क किया और सनातन धर्म में वापसी कर ली।

गौरतलब है कि भगवान राम के राम मंदिर में पहुंचने के साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों में भी सनातन संस्कृति के प्रति अगाध श्रद्धा बढ़ रही है। यही कारण है कि लोग वापस अपनी जड़ों की ओर लौट रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,046FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles