बड़ौदा यूपी बैंक ने “मेरा गांव मेरा बैंक” थीम के तहत किया किसानों से संवाद

  • जब किसान अपने साथ है तो बैंक समृद्ध होगा और देश तरक्की करेगा – उमाशंकर सिंह, रिजिनल मैनेजर
  • किसानों को बैंकिंग की सुविधा देने के लिए बैंक प्रतिबद्ध है – डी. एन. पाठक शाखा प्रबंधक

अमिला। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट “किसानों की आय दोगुनी और उनकी उन्नत खेती” को साकार करने के लिए बड़ौदा यूपी बैंक लगातार किसानों से चौपाल लगाकर उनसे संवाद कर रही है। इसी कड़ी में बड़ौदा यूपी बैंक द्वारा सायंकालीन चौपाल का आयोजन अमिला के प्रतिभा मैरेज हाल में किया गया। “मेरा गांव मेरा बैंक” के तहत लगाए गए सायंकालीन चौपाल में किसानों को बैंक द्वारा दी जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी गई।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उमाशंकर सिंह रिजिनल मैनेजर मऊ, सुधीर पांडे RO क्रेडिट, अमर सिंह कुशवाहा FLC मऊ शामिल हुए।

रिजीनल मैनेजर उमाशंकर सिंह ने बताया कि सायंकालीन चौपाल के जरिए किसानों से जुड़ने का एक प्रयास है। उन्होंने कहा कि “मेरा गांव मेरा बैंक” चौपाल के जरिए किसानों को बैंक की योजनाओं के बारे में जागरूक और उनसे संवाद स्थापित किया जा रहा है। किसानों के पास जाकर उनको बताया जा रहा है कि बैंक आप के लिए खुली हुई है। आप बैंक से ऋण ले सकते हैं। उन्होंने वहां मौजूद किसानों से अपील किया कि बैंक में आइए, अपना पैसा जमा करिए और अधिक से अधिक ऋण लीजिए। उन्होंने बताया कि बैंक से उपकरण के लिए ऋण, कृषि के लिए ऋण, बिजनेस के लिए ऋण, बच्चे की पढ़ाई के लिए ऋण ले सकते हैं।

बड़ौदा यूपी बैंक अमिला के शाखा प्रबंधक डी. एन. पाठक ने किसानों को संबोधित करते हुए बैंक की ऋण संबंधी योजनाएं जैसे CCL, फिसरी, डेयरी, पीएमएफएमई, पीएमईजीपी, मुद्रा, जेएलजी बैंक की बचत संबंधी योजनाएं जैसे धन वर्षा योजना, सावधि समृद्धि योजना, आरडी और सुरक्षा बीमा योजना के तहत पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबीवाई, एपीवाई के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बैंक की इन योजनाओं का लाभ लेकर आप अपनी खेती को और बेहतर कर सकते हैं। डी.एन.पाठक ने कहा कि किसानों की समृद्धि से देश की समृद्धि है और बड़ौदा यूपी बैंक किसानों को बैंकिंग की हर प्रकार की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दौरान अमिला बैंक के सुधीर पाण्डेय (आर.ओ.), सतीष सिंह (स.प्रबंधक), रविशंकर चौरसिया, आशीष सिंह, आनन्द राय, अमित कुमार राय, शिवानन्द तिवारी, छोटेलाल( ग्राम प्रधान बसारथपुर) समेत बड़ी तादाद में किसान जिसमें मनीष राय, विमल कुमार राय, विपिन गुप्ता, यदुनाथ, आरती देवी, रिंकू यादव, देवेंद्र सिंह समेत बड़ी तादाद में किसानों की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का सफल अयोजन हुआ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,046FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles